Movie prime
विधानसभा उपाध्यक्ष ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला गढ़ और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोहाल का किया शुभारंभ
विधानसभा उपाध्यक्ष ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला गढ़ और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोहाल का किया शुभारंभ
 
डलहौजी हलचल (चंबा) : विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने चुराह विधानसभा क्षेत्र की  ग्राम पंचायत कोहाल में राजकीय प्राथमिक पाठशाला गढ़ और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोहाल का विधिवत शुभारंभ किया। राजकीय प्राथमिक पाठशाला गढ़ के शुभारंभ के उपरांत जनसभा में विधानसभा उपाध्यक्ष ने स्थानीय लोगों को बधाई देते हुए कहा कि स्कूल की लंबे समय से चल रही मांग को पूर्ण किया गया है। अब यहां के 5 गांवों के बच्चों को अब प्राथमिक स्तर की शिक्षा ग्रहण करने के लिए लंबी दूरी तय कर कोहाल नहीं जाना पड़ेगा। इस दौरान उन्होंने गढ़ गांव तक लोगों को बस सुविधा उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में चुराह विधानसभा क्षेत्र के सभी वर्गों का सर्वागीण विकास सुनिश्चित बनाया है। जिसके सकारात्मक परिणाम विकास के साक्ष्य हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सपरोट से डुगली-चोली- चंबा के लिए बस चलाने के लिए सभी विभागीय औपचारिकता पूर्ण कर ली गई हैं। एक सप्ताह के भीतर बस सुविधा उपलब्ध होगी। इससे पहले विधानसभा उपाध्यक्ष को वार्ड सदस्य मुन्नो देवी ने शाल व टोपी भेंट कर सम्मानित भी किया। विधानसभा उपाध्यक्ष की मौजूदगी में 5 विद्यार्थियों को प्रवेश भी दिलाया गया।

दोपहर बाद विधानसभा उपाध्यक्ष ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोहाल का शुभारंभ करने के उपरांत आयोजित जनसभा में कोहाल क्षेत्र के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने से क्षेत्र की 3 पंचायतें सपरोट, कोहाल व डुगली के हजारों लोगों को घर द्वार स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र चुराह में सड़क ,शिक्षा, स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य किए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जसौरगढ़ और झज्जाकोठी में एक्सरे मशीन स्थापित कर दी गई है ।  उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कल्हेल में भी एंबुलेंस की सुविधा जल्द उपलब्ध करवाने की बात भी कही।

डॉ हंसराज ने यह भी कहा कि ग्राम पंचायत चोली ,कोहाल और सपरोट के लिए 6 करोड रुपए की लागत निर्मित हो रही पेयजल योजना का निर्माण कार्य लगभग 50 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है। इस योजना के निर्मित होने से तीन पंचायतों को निर्बाध पेयजल आपूर्ति उपलब्ध होगी। इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष को प्रदेश भाजपा  कार्यकारिणी सदस्य करमचंद ठाकुर ने शॉल व टोपी भेंट कर सम्मानित भी किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय लोगों की समस्या को भी सुना और अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया। शेष समस्या को संबंधित विभागीय अधिकारियों को समाधान के लिए निर्देशित किया।

कार्यक्रमों के दौरान मंडल अध्यक्ष ताराचंद ओबीसी मोर्चा जिला अध्यक्ष सतपाल ,मंडल उपाध्यक्ष करमचंद, महामंत्री पम्मू ठाकुर ,खंड प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी कल्हेल योगराज, खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ ऋषि पुरी, खंड कार्यक्रम अधिकारी नीतीश मन्हास, खंड चिकित्सा कार्यालय के अधीक्षक अनिल शर्मा सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।