Movie prime
धू-धू कर जल उठा पर्यटन नगरी डल्हौजी के पंजपुला के समीप जंगल
 

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी ) :-  पर्यटन नगरी डल्हौजी के पंजपुला नामक स्थान के समीप नाग मंदिर के साथ सटे जंगल में अल सुबह आग लगने की खबर सामने आई जिसके बाद रविवार को पूरा दिन अग्निशमन विभाग और वायुसेना की अग्निशमन वाहनों के सायरन गूंजते रहे । आग जंगल के एक बड़े क्षेत्र में फैल गई और कई हेक्टेयर वन भूमि आग की चपेट में आ गई है। राजस्व विभाग के अधिकारी दमकल जवानों व वन विभाग के कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने में जुट गए थे मगर काफी मशक्कत के बावजूद आग काबू में नहीं आ रही थी। एक जगह पर काबू करने पर आग दूसरी जगह सुलग रही है जिससे आग को नियंत्रित करना काफी मुश्किल हो रहा है। हालत ये है कि जंगल की आग बकरोटा तक पहुँच गई है जहाँ पर कुछ रिहायशी घरों को भी खतरा पैदा हो गया है ।

धू-धू कर जल उठा पर्यटन नगरी डल्हौजी के पंजपुला के समीप जंगल

तेज हवाओं के साथ आग ने चंद लम्हों में विकराल रूप धारण कर लिया और आग सड़क तक पहुंच गई। समाचार लिखे जाने तक दमकल विभाग के जवान आग को काबू में करने में जुटे हुए थे। अग्निशमन चौकी बनीखेत के फायर मैन अशोक कुमार ने बताया पंजपुला के जंगल, ककीरा, घटासनी, बकरोटा व रूल्याणी आदि के जंगलों में आग लगी हुई है और दमकल जवानों की टीमें दमकल वाहनों के साथ मौके पर पहुंचकर आग को काबू करने में जुटी हुई हैं। जबकि कुछ जगहों पर वायु सेना के अग्निशमन विभाग के जवान भी सहायता के लिए पहुंच रहे हैं।

धू-धू कर जल उठा पर्यटन नगरी डल्हौजी के पंजपुला के समीप जंगल

एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर स्वयं भी अग्निशमन विभाग की टीम के साथ मौके पर जाकर आग बुझाने में मदद कर रहे हैं। एसडीएम जगन ठाकुर व डीएफओ कमल भारती ने लोगों से अपील की है कि यदि कोई व्यक्ति वनों में आग लगाता है तो इसकी सूचना प्रशासन को दें।