Movie prime
धारना गाँव के लोगों ने लोकनिर्माण विभाग के प्रति जताया रोष
धारना गाँव के लोगों ने लोकनिर्माण विभाग के प्रति जताया रोष
 
 

डलहौज़ी हलचल (भरमौर) : शनिवार को भटियात विधानसभा क्षेत्र के तहत आती टुंडी पंचायत के धारना गाँव के लोगों ने लोकनिर्माण विभाग के प्रति रोष जताया। लोगों ने कहा कि गत दिनों हुई भारी बरसात में सड़क किनारे जमीन खिसकने से उनके पुरे गाँव को खतरा पैदा हो गया है । लोगों ने बताया की 5 घरों को इस कारण काफी नुकसान पहुंचा है  जिस के चलते घर में रहने वाले लोगों को पंचायत घर और अन्य लोगो के घरों में शरण लेनी पड़ रही है। वहीँ अब गांव के बाकी घरों और जमीनों में भी दरारें आनी शुरू हो गई है जिससे अब लगभग पुरे गाँव को ही खतरा आ गया है।

गाँव के ही बाबु राम का कहना है कि उन्होंने इस बारे 15 सालों से विभाग को लिखित रूप में सूचित किया था परंतु आज तक उनकी कोई भी सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि आज तक उन्हें इस बारे महज आश्वाशन ही मिले है जिस का खमियाजा आज सभी गाँव वालो को अपना घर गँवा कर भुगतना पड़ रहा है।

यहाँ के स्थानीय लोगों में बाबू राम,बूटा सिंह, सुरेश,कृष्ण चंद, मस्त राम, जीवन, गुलविन्दर, सिंह, सोमा देवी, वीना देवी ,राणों देवी,सोनू आदि ने लोकनिर्माण विभाग से मांग की है कि जल्द से जल्द डंगे का निर्माण किया जाए ताकि उनके गाँव को बचाया जा सके । जब इस बाबत जब लोक निर्माण विभाग टुंडी के कनिष्ट अभियंता हरीश धीमान से पूछा तो उन्होंने बताया कि उनको आये हुए अभी दो ही महीने ही हुए हैं और  इस कार्य का प्रोसेस 6 माह से चला हुआ है । जैसे से टेंडर हो जाता है तो विभाग के द्वारा 100 मीटर तक का डंगा लगा दिया जायेगा।