Movie prime
बिजली का पोल बदलते समय करंट लगने से दो कर्मियों की मौत
बिजली का पोल बदलते समय करंट लगने से दो कर्मियों की मौत
 
डलहौज़ी हलचल (शिमला) : बिजली का पोल बदलते समय करंट लगने से दो लोगों की मौत हो गई। घटना राजधानी शिमला नेरवा इलाके की मानेलटुआ पंचायत है। हादसे में मारे गए कर्मियों में से एक आउटसोर्स कर्मचारी भी शामिल है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि जिस लाइन का पोल बदला जा रहा था, उस लाइन की बिजली तो बंद कर दी गई थी, लेकिन साथ गुजर रही एलटी लाइन में करंट दौड़ रहा था। जिसकी चपेट में यह दोनों आ गए। यह लोग स्थानीय लोगों की मदद से पोल बदलने का कार्य कर रहे थे। इसी दौरान बिजली का खंबा एलटी लाइन से टच हो गया।

करंट का झटका लगने से ओउटसोर्स कर्मी व एक स्थानीय निवासी ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। वहीं मृतक की पहचान अमन शर्मा (24) पुत्र लायक राम व अमर सिंह (47) पुत्र राय सिंह के रूप में हुई है। घटना के बाद लोगों ने दोनों को सिविल अस्पताल नेरवा पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने आधिकारिक रूप से दोनों के मृत होने की पुष्टि की।

चौपाल के एसडीएम चेत सिंह ने पुष्टि करते हुए कहा कि मृतकों के आश्रितों को तत्काल ही 10-10 हजार की फौरी राहत जारी कर दी गई थी। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।