Movie prime
जब उत्तर भारत के अग्रणी शिक्षण संस्थान डलहौज़ी पब्लिक स्कूल के मुख्य भवन तक आ पहुंची जंगल की आग
जब उत्तर भारत के  अग्रणी शिक्षण संस्थान  डलहौज़ी  पब्लिक स्कूल के मुख्य भवन तक आ पहुंची जंगल की आग
 

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : डलहौज़ी के जंगलों में लगी आग अपना और अधिक डरावना रूप लेकर क्षेत्र के रिहायशी इलाकों के साथ-साथ उत्तर भारत के  अग्रणी शिक्षण संस्थान  डलहौज़ी  पब्लिक स्कूल के मुख्य भवन तक आ पहुंची जिससे नगर वासियों व स्थानीय प्रशासन में चिंता एकदम से बढ़ गई । आज उस समय पूरे क्षेत्र में जैसे ही यह खबर आई की जंगल की आग तेजी से डलहौज़ी पब्लिक स्कूल के भवन की तरफ बढ़ रही है वैसे ही एकदम एसडीएम जगन ठाकुर, थाना प्रभारी अनिल कुमार अपने दल के साथ मौके पर पंहुच गए ।

sdm

वहीं सुचना मिलने पर वायु सेना डलहौज़ी  स्टेशन की अग्निशमन वाहन, अग्निशमन विभाग बनीखेत की फायर बिग्रेड सहित  स्थानीय निजी होटलों के पानी के टैंकर, टैंकर यूनियन के पानी के टैंकर व बड़ी संख्या में स्थानीय लोग स्कूल के भवन के उस क्षेत्र तक पहुंच गए जहां पर आग भवन की सीमा तक पहुंच गई थी और उस पर काबू पाने के भरसक प्रयास शुरू कर दिए।  इस दौरान मीडिया कर्मी भी आग बुझाने के लिए आगे आए जिसके बाद सभी के सामूहिक व अथक प्रयासों से आग पर काबू पा लिया गया और उसे भवन तक पहुंचने से पहले ही बुझा दिया गया।

आग

समाचार लिखे जाने तक चंबा अग्निशमन विभाग से और एनएचपीसी की फायर ब्रिगेड भी घटनास्थल पर पहुंच चुकी थी।

गौरतलब है कि तेज हवा चलने के कारण आग बार-बार धधक रही थी और पूरे क्षेत्र में इतना अधिक धुआं होने के कारण भी कई तरह की मुश्किलें आग पर काबू पाने में पेश आ रही थी लेकिन इन सबके बावजूद भी सभी सामूहिक तौर पर इस पर पूरी तरह से काबू पाने में प्रयास करते नजर आए जिसमे वायु सेना, अग्निशमन , पुलिस प्रशासन ,वन विभागहोटल एसोसिएशन , ट्रक यूनियन, नगर परिषद , शहरवासियों व मीडिया कर्मियों  की भूमिका काफी सराहनीय रही।

आग