Movie prime
केन्द्रीय विद्यालय डलहौज़ी कैंट में प्राचार्य संजय कुमार की देखरेख में हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया योग दिवस
केन्द्रीय विद्यालय डलहौज़ी कैंट में प्राचार्य संजय कुमार  की देखरेख में हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया योग दिवस
 

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : आठवां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस केन्द्रीय विद्यालय डलहौज़ी कैंट स्थित बनीखेत में प्राचार्य संजय कुमार  की देखरेख में हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। विद्यालय में अहले सुबह छात्र-छात्राओं के साथ-साथ शिक्षक-शिक्षिकाओं ने भी योगाभ्यास किया। इस दौरान विद्यालय के प्राचार्य संजय कुमार ने कहा कि मानव जीवन में बच्चों को बहुत सारे उतार चढ़ावों का सामना  करना है। इसके लिए शारीरिक स्फूर्ति एवं स्वस्थ शरीर का होना आवश्यक है।

योग केवी

उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग निवास करता है। स्वस्थ रहकर शारीरिक और बौद्धिक विकास कर सकते हैं। प्राचार्य संजय कुमार ने बच्चों को  नियमित योग करने और देशहित में आगे आने को कहा। इस अवसर पर विद्यालय के प्राथमिक शिक्षक सुनील कुमार बच्चों को सूर्य नमस्कार, हलासन, चक्रासन, अनुलोम-विलोम, भ्रामरी, भस्त्रिका जैसे प्राणायाम के लाभ की जानकारी दी गई।

योग केवी

प्राथमिक शिक्षक सुनील कुमार ने पूरा सप्ताह बच्चों को योग की महत्वपूर्ण क्रियाओं को करवाया व बच्चों को योग की महत्वता के बारे में बताया जिसके लिए प्राचार्य संजय कुमार ने उन्हें सम्मानित किया । वहीँ बच्चों ने योग पर आधारित गतिविधयों में भी भाग लिया जिसके लिए प्राचार्य संजय कुमार उनके भूरी भूरी प्रसंशा की ।

योग केवी