Movie prime
डलहौज़ी में आयुष विभाग हिमाचल प्रदेश के सौजन्य से उपमंडलीय स्तर पर आयोजित किया गया योग दिवस
डलहौज़ी में आयुष विभाग हिमाचल प्रदेश के सौजन्य से उपमंडलीय स्तर पर आयोजित किया गया योग दिवस
 
डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डलहौजी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस आयुष विभाग हिमाचल प्रदेश के सौजन्य से उपमंडलीय स्तर पर आयोजित किया गया जिसमें उपमंडल अधिकारी डलहौजी जगन ठाकुर ने मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत की । आयुष विभाग हिमाचल प्रदेश से स्वाति दुग्गल तथा डॉ राशि ने बच्चों को योग के बारे में बताया । इस उपलक्ष पर स्कूल के एनएसएस स्वयंसेवक , एनसीसी कैडेट्स तथा अन्य बच्चों ने योग क्रियाएं की । सुबह 7:00 बजे से लेकर 8:00 बजे तक बच्चों को योग के महत्व को बताते हुए योग का अभ्यास करवाया गया ।

इस उपलक्ष पर एनएसएस प्रभारी जगजीत शर्मा , किरण माला शर्मा और  एनसीसी प्रभारी विक्रम चौहान भी उपस्थित रहे तथा योगाभ्यास किया।  प्रधानाचार्य ने अपने संबोधन में बच्चों को योग से होने वाले फायदों के बारे में बताया तथा कहा कि करो योग रहो निरोग ।

YOG

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अंत में उपमंडल अधिकारी जगन ठाकुर ने बच्चों को योग से होने वाले लाभ के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी तथा कहा कि हमें योग को अपने प्रतिदिन की क्रियाओं में शामिल करना चाहिए । उन्होंने कहा कि योग करने से बच्चों एक तो निरोग रहेंगे और इसके साथ गलत गतिविधियों में शामिल नहीं होंगे । उप मंडल अधिकारी ने अंत में बच्चों को अपने जीवन को सार्थक बनाकर बड़े होकर समाज सेवा तथा देश सेवा करने हेतु प्रेरित किया । उन्होंने बच्चों को जीवन में सकारात्मक सोच अपना कर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।