Movie prime
कुल्लू पुलिस को बड़ी कामयाबी 8 किलो 104 ग्राम चरस के साथ युवक गिरफ्तार
कुल्लू पुलिस को बड़ी कामयाबी 8 किलो 104 ग्राम चरस के साथ युवक गिरफ्तार
 
डलहौज़ी हलचल (कुल्लू) : हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में पुलिस का नशे के खिलाफ अभियान लगातार चल रहा है। इसी कड़ी में पुलिस की संयुक्त टीम ने बंजार के घर्टगाड़ में नाकेबंदी के दौरान रात को एक युवक के पास 8 किलो 104 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस ने इस मामले में एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 के तहत मामला दर्ज कर इस युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

इस युवकी की पहचान कुल्लू में ही बंजार तहसील के देवधार में रहने वाले मीने राम के बेटे सुरेश कुमार के रूप में हुई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक एसआईयू की टीम ने घर्टगाड़ के समीप नाकेबंदी कर रखी थी। इस दौरान रात पौने दस बजे के करीब आरोपी सुनील शनाड़ से घर्टगाड़ की तरफ आ रहा था। उसने अपनी पीठ पर एक बैग उठा रखा था।

पुलिस ने जब सर्च लाईट की रोशनी लगाकर उसे रुकने के लिए आवाज दी तो वह भागने लगा। उसे इस तरह भागता देख पुलिस टीम भी तुरंत हरकत में आई और उसे पिट्ठू बैग सहित पकड़ लिया। इस बैग की जब तलाशी ली गई तो अंदर से 8 किलो 104 ग्राम चरस पाई गई।

आरोपी को माननीय अदालत में पेश करके आरोपी का तीन दिन पुलिस हिरासत रिमाण्ड़ हासिल किया गया है। आरोपी ने इतनी बड़ी मात्रा में चरस कहां से लाई थी और किसे बेचने ले जा रहा था । इस मामले में पुलिस आरोपी से गहनता से पुछताछ की जा रही है । आरोपी के साथ जो भी लोग शामिल होगें उन्हें किसी भी सुरत में बक्शा नहीं जाएगा । जिला कुल्लू के बरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गुरदेव शर्मा ने नशे के कारोबार में संलिप्त छोटे-बडे सभी माफिया पर सिकंजा कसने के लिए कुल्लू जिला के सभी थाना प्रभारी को सख्त आदेश दिये हैं।

कुल्लू जिले के एसपी गुरुदेव शर्मा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बंजार में एसआईयू की टीम ने घर्टगाड़ के समीप नाकेबंदी के दौरान देवधार निवासी सुरेश कुमार के पास से 8 किलो 104 ग्राम चरस बरामद की है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने सुरेश कुमार के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की धारा 20 के अंतर्गत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। इसको कोर्ट में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। उन्होंने कहा कि चरस तस्कर सुरेश कुमार की फाइनेंशियल इन्वेस्टिगेशन भी करेगा इसके साथ जुड़े लोगों की भी जांच पड़ताल की जाएगी।