Movie prime
जिला परिषद, ब्लॉक समिति एवं ग्राम पंचायत सदस्यों ने लिया सकरेरा स्कूल के नुकसान का जायजा
जिला परिषद, ब्लॉक समिति एवं ग्राम पंचायत सदस्यों ने लिया सकरेरा स्कूल के नुकसान का जायजा
 
 

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : जिला परिषद सदस्य उदयपुर वार्ड वनिका चोभियाल, ब्लॉक कनिष्ठ अभियंता नवीन कुमार, एवम जियूंता पंचायत प्रधान सपना कुमारी ने राजकीय माध्यमिक एवं प्राइमरी स्कूल सकरेरा का दौरा किया और बारिश के कारण पाठशाला को हुए नुकसान का जायजा लिया।

गौरतलब है बीते दिनों हुई  भारी बारिश से राजकीय माध्यमिक एवं प्राथमिक पाठशाला सकरेरा को काफी हानि पहुंची है। जिला परिषद सदस्य वनिका चोभियाल ने बताया कि राजकीय माध्यमिक एवं प्राथमिक पाठशाला सकरेरा को बारिश से काफी नुकसान पहुंचा है। स्कूल के साथ ही लगते  कुन्ना नाले में  जलस्तर बढ़ने के कारण निर्माणाधीन भवन एवं उसके साथ के कमरों में पानी और मलवा आ गया है। मलवा इतना ज्यादा आया हुआ है कि पाठशाला की खिड़कियों और दरवाज़ों तक को तोड़ दिया है ।  जियूंता पंचायत प्रधान सपना ने बताया कि प्राथमिक पाठशाला सकरेरा में निर्माणाधीन कमरे की दीवार पूरी तरह से नाले के पानी के तेज वहाव से टूट चुकी है। माध्यमिक पाठशाला के भवन की नींव भी नाले के पानी की वजह से शिथिल हो चुकी है । पाठशाला के साथ लगते नाले का वहाव भी पाठशाला की तरफ हो चुका है , जिससे वर्षा में पानी पाठशाला की तरफ आ रहा है ।

अध्यापको द्वारा नाले के वहाव को पार करने के लिए अस्थाई रूप से पुल बनाया गया है जो बार बार पानी के साथ बह जाता है। ब्लॉक कनिष्ठ अभियंता नवीन कुमार ने पाठशाला भवन को हुए नुकसान का आकलन किया। जिला परिषद सदस्य वनिका चोभियाल ने पाठशाला के लिए उपायुक्त के माध्यम से सहायता देने का आश्वाशन दिया। उन्होंने विद्यालय के लिए इस बाबत जो भी कार्य होना होगा, उस पर लगने वाले बजट का प्रस्ताव ग्राम पंचायत जियूंता को देने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त जिला परिषद सदस्य उदयपुर वार्ड की तरफ से उपायुक्त जिला चम्बा को पाठशाला के नुकसान की विस्तृत रिपोर्ट दी जाएगी एवं लोक निर्माण विभाग से आग्रह किया जाएगा कि जल्द ही वो भी नाले के प्रवाह को दूसरी तरफ मोड़ने का कार्य शुरू करें।

निरीक्षण के दौरान सकरेरा वार्ड सदस्य पवन, माध्यमिक पाठशाला प्रभारी रमन शर्मा, मुख्य शिक्षक केसर सिंह, नारायण सिंह, राकेश कुमार, अमित कुमार, गिरधारी, बिट्टू इत्यादि उपस्थित रहे।