Movie prime
राजस्व से जुड़े अधिनियमों और नियमों से पूरी तरह अपडेट रहें राजस्व अधिकारी- उपायुक्त
राजस्व से जुड़े अधिनियमों और नियमों से पूरी तरह अपडेट रहें राजस्व अधिकारी- उपायुक्त  
 
डलहौज़ी हलचल (केलांग) :- उपायुक्त लाहौल- स्पीति नीरज कुमार ने आज जिले के राजस्व अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। काजा उपमंडल के राजस्व अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस बैठक में जुड़े।

उपायुक्त ने कहा कि सभी राजस्व अधिकारी राजस्व संबंधी अधिनियमों और नियमों के संबंध में पूरी तरह से अपडेट रहें। वर्तमान परिप्रेक्ष्य में भूमि की कीमतों में कई गुना बढ़ोतरी देखने में आई है।इसके चलते भी राजस्व विवाद बढ़े हैं। उन्होंने ये भी कहा कि राजस्व कार्यो के निष्पादन में विलंब से विकासात्मक कार्य भी प्रभावित होते हैं। ऐसे में सभी राजस्व अधिकारी विभिन्न राजस्व कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर तय समयावधि के भीतर पूरा करना सुनिश्चित बनाएं।

उन्होंने कहा कि विभिन्न तरह के राजस्व कार्यो को अब इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के माध्यम से ऑनलाइन भी किया जा रहा है ताकि रजिस्ट्री से लेकर इंतकाल, तक्सीम और निशानदेही समेत अन्य राजस्व कार्यो के निष्पादन में जहां तेजी आए वहीं विभागीय कार्यों में पारदर्शिता भी बने।

उपायुक्त ने जिले के सभी एसडीएम को भी निर्देश दिए कि वे अपने अधीनस्थ राजस्व कार्यालयों के कामकाज की समीक्षा निरंतर करते रहें। बैठक में परियोजना अधिकारी समन्वित जनजातीय विकास परियोजना एवं कार्यवाहक सहायक आयुक्त मनोज कुमार, एसडीएम केलांग प्रिया नागटा, एसडीएम उदयपुर निशांत के अलावा तहसीलदार और नायब तहसीलदार भी मौजूद रहे।