Movie prime
उत्कृष्ट विद्यालय योजना के तहत स्कूलों में मिलेंगी बेहतर सुविधाएं: सरवीण
उत्कृष्ट विद्यालय योजना के तहत स्कूलों में मिलेंगी बेहतर सुविधाएं: सरवीण
 
डलहौज़ी हलचल (धर्मशाला) :- राज्य में स्वर्ण जयंती उत्कृष्ट विद्यालय योजना के तहत स्कूलों को प्राथमिकता के आधार पर विकसित किया जाएगा। इस योजना के तहत स्कूलों का नवीनीकरण भी किया जाएगा जिसमें फर्नीचर का प्रावधान, विद्यालय प्रांगण विकसित करना,खेल कूद सुविधाओं में सुधार, स्मार्ट क्लास, विज्ञान प्रयोगशालाएं, बेहतर शौचालय तथा पानी उपलब्ध करवाना सुनिश्चित किया जाएगा। यह उदगार सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री श्रीमती सरवीन चौधरी शुक्रवार को करेरी खास मिडल स्कूल को स्तरोन्नत करने  के उपरांत एक जनसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के दूरदर्शी नेतृत्व में प्रदेश सरकार सबको समग्र और गुणवत्ता युक्त शिक्षा देने के लिए प्रयासरत है। शिक्षा के साथ-साथ व्यवसायिक शिक्षा पर भी बढ़ावा दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि शिक्षा जीवन में सफलता का आधार होती है। उन्होंने अध्यापकों से आह्वान किया कि वह बच्चों को गुणात्मक शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद तथा अन्य गतिविधियों में भी भाग लेने के लिए प्रेरित करें ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके। उन्होंने कहा कि दुर्गम क्षेत्र होने के बावजूद इस क्षेत्र का सर्वांगीण विकास मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश के मार्गदर्शन में हो रहा है उसी की कड़ी में उन्होंने बताया सली से खड़ी वेही सड़क की मरम्मत का कार्य 3.50 लाख रुपए की लागत से किया जा रहा है। घेरा सुकू घाट चमियाला ब्लू रोड के लिंक रोड के कार्य को लगभग 1492.63 लाख की लागत से किया जा रहा है। चडी घेरा रोड के लिए 120.00 लाखकरेरी गांव के रोड का काम 5 लाख से हो रहा है। दरीणी मे ट्रांसफार्मर के लिए 4 करोड़ की राशि, नाहली  से सली तक 11 फीडर वायर के लिए 15 लाख से काम चल रहा है। करेरी खड वेही पेयजल योजना तथा अन्य पानी की स्कीमों के लिए भी पैसा दिया गया है जिनका काम चला हुआ है।

इससे पहले स्कूल के मुख्याध्यापक संजीव ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए स्कूल की वार्षिक गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की।

इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के अध्यक्ष पवन कुमार,, बीडीसी सदस्य रोमिता देवी, प्रधान करेरी खास सुषमा देवी, उपप्रधान करतार चंद, वार्ड सदस्य, एक्स प्रधान ओम प्रकाश, एक्स प्रधान बुदी सिंह, एक्स वीडीसी श्रेष्ठा देवी, घरोह पंचायत प्रधान तिलक राज, प्रधान खड़ी वेही अर्जुन सिंह, प्रधान पलौथा निशा, प्रधान भतला ओम प्रकाश,महिला मंडल सदस्य, कार्यकर्ता और स्कूल के बच्चे मौजूद रहे।