Movie prime
मुख्यमंत्री ने किया पड्डल मैदान का निरीक्षण, प्रधानमंत्री के दौरे की तैयारियों का लिया जायजा
 
डलहौज़ी हलचल (मंडी) :- मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने मंगलवार शाम मंडी पहुंचकर पड्डल मैदान का निरीक्षण किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर चल रही तैयारियों को देखा। इस मौके भाजपा के राज्य प्रभारी अविनाश राय खन्ना और उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर भी उनके साथ रहे। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों से तैयारियों के बारे में जानकारी ली और बेहतर प्रबंधों को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस अवसर पर पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रसन्नता का विषय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल सरकार के चार साल का सफल कार्यकाल संपन्न होने के उपलक्ष्य पर 27 दिसंबर को आयोजित कार्यक्रम में मंडी आ रहे हैं।  कार्यक्रम को लेकर प्रदेशभर में लोगों में बहुत उत्साह है और वे कार्यक्रम में आने के इच्छुक हैं। जन सहयोग से यह कार्यक्रम भव्य होगा।

जय राम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जटिल और कठिन परिस्थितियों में भी शानदार काम कर के दिखाया है। कोरोना के मुश्किल दौर में भी प्रदेश में विकास की गति को  थमने नहीं दिया

पीएम देंगे 11 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात

पीएम देंगे 11 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री अपने मंडी दौरे में 11 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाएं प्रदेश को समर्पित करेंगे। वे 2 हजार करोड़ रुपये लागत की 111 मैगावाट की सावड़ा कुड्डू पनबिजली परियोजना का  लोकार्पण करेंगे। यह परियोजना शिमला जिले में पब्बर नदी पर बनी है।   इसके अलावा वे 7 हजार करोड़ की रेणुका बांध परियोजना और 1800 करोड़ रुपये की 210 मैगावाट अधिक की लुहरी स्टेज-1 पनबिजली परियोजना की आधारशिला रखेंगे  ।     प्रधानमंत्री करीब 700 करोड़ रुपये से बनने वाली 66 मैगावाट की धौलासिद्ध पनबिजली परियोजना का शिलान्यास भी करेंगे।

पीएम देंगे 11 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात

इस दौरान वे औद्योगिक विकास को समर्पित दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में भी शिरकत करेंगे।इसमें करीब 23 हजार करोड़ रुपये का पूंजी निवेश संभावित है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए सतत प्रयासरत है।

इस मौके विधायक राकेश जम्वाल, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा, प्रदेश बाल विकास परिषद की महासचिव पायल वैद्य, भाजपा के जिला अध्यक्ष रणवीर सिंह और दलीप ठाकुर, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

पीएम देंगे 11 हजार करोड़ से ज्यादा की सौगात