Movie prime
पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफे का किया ऐलान
पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफे का किया ऐलान
 
डलहौज़ी हलचल (बिलासपुर) : कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पद से त्यागपत्र देने का ऐलान कर दिया है। हालांकि उन्होंने कहा कि वह चुनाव प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष पद व राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य के नाते काम करते रहेंगे। वह पार्टी हाईकमान को दो-तीन दिन के भीतर अपना त्यागपत्र सौंप देंगे।     

इस दौरान कुछ क्षणों के लिए राम लाल ठाकुर भावुक भी हो गए। वह यहां पर एम्स सहित अन्य मुद्दों पर पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

रामलाल ने कहा कि जब वीरभद्र सिंह पहली बार हिमाचल कांग्रेस के अध्यक्ष बने थे, तब से उन्हें दो पदों उपाध्यक्ष और महासचिव पद पर ही कार्यभार दिया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी के नेताओं में सीएम पद के उम्मीदवार के लिए लगी होड़ भी पार्टी हित में नहीं है। सीएम पद के लिए चार-चार उम्मीदवार हैं। अमर उजाला से बात करते हुए ठाकुर ने कहा कि राजस्थान के उदयपुर में हुए चिंतन शिविर में पार्टी हाईकमान ने निर्देश दिए थे कि जो पदाधिकारी लंबे अरसे से एक ही पद पर बने हुए हैं, उन्हें अपना पद छोड़ देना चाहिए, ताकि दूसरों को आगे आने का मौका मिले।

उन्होंने कहा कि लंबे अरसे से वह प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष पद पर हैं, इसी के चलते इस पद से त्यागपत्र देंगे। उन्होंने कहा कि हाईकमान विधानसभा चुनाव में उन्हें उतारना नहीं चाहती तो वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। वह पार्टी संगठन में एक सच्च सिपाही की तरह काम करते रहेंगे। अन्य लोगों को भी इन पदों पर काम करने का मौका मिलना चाहिए। ठाकुर ने कहा कि मैं 1972 से संगठन की सेवा कर रहा हूं। 1985 से पहले एनएसयूआई, युवा कांग्रेस में विभिन्न पदों पर काम किया। वर्ष 1985 के बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी में महासचिव व उपाध्यक्ष के पद रहा हूं।