Movie prime
ग्राम पंचायत बगढार में 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों की हुई स्वास्थ्य जाँच
 

डलहौज़ी हलचल (डलहौज़ी) : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से वरिष्ठ नागरिकों के लिए 17 से 23 सितंबर तक सेवा सप्ताह मनाया जा रहा है जिसके अन्तरगत आज उपमंडल डलहौजी के तहत आती ग्राम पंचायत बगढार में स्वास्थ्य जागरूकता दिवस मनाया गया। इस मौके पर जहाँ वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया तो वहीँ उपमंडलाधिकारी जगन ठाकुर भी विशेष तौर पर मौजूद रहे। इस स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में  ग्राम पंचायत बगढार व आसपास के नगाली,ढलोग व सुदली क्षेत्र  के 60 वर्ष से अधिक के बजुर्गो ने भाग लिया और उनके स्वास्थ्य की जांच की गई।

स्वास्थ्य शिविर में स्वास्थ्य विभाग की ओर से डॉक्टर नवदीप ,डॉक्टर आशु और डॉक्टर पायल ने लोगों की स्वास्थ्य जांच की साथ ही उन्हें आवश्यक परामर्श भी दिए।

बगधार

तहसील कल्याण अधिकारी डलहौजी केसर सिंह ने बताया कि सेवा सप्ताह के तहत वरिष्ठ नागरिकों के लिए तहसील स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम व गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। जिसके तहत यहां वरिष्ठ नागरिकों के लिए मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया । उन्होंने कहा कि 18 सितंबर को बढ़ती उम्र का उल्लास विषय पर कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसके तहत परस्पर संवाद कार्यक्रम आयोजित होगा। 19 सितंबर को सेवा संकल्प दिवस के तहत प्रशासन द्वारा वृद्धा आश्रमों व डे केयर सेंटरों का दौरा कर वहां वरिष्ठ नागरिकों के रहन सहन व उनके लिए सुविधाओं को जांचा जाएगा।

20 सितंबर को आशीर्वाद दिवस मनाया जाएगा जिसके तहत लोगों को अपने घरों में वृद्धजनों के आदर सम्मान हेतु प्रेरित किया जाएगा। 21 सितंबर को वरिष्ठ नागरिक सम्मान दिवस मनाया जाएगा जिसके तहत वरिष्ठ नागरिकों के लिए पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित होगा। जबकि 22 सितंबर को संवाद दिवस कार्यक्रम के आयोजन के साथ 23 सितंबर को प्रज्ञता दिवस आयोजित किया जाएगा।

तहसील कल्याण अधिकारी केसर सिंह ने कहा कि सेवा सप्ताह का मुख्य उद्देश्य वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान करना व वरिष्ठ नागरिकों के प्रति समाज सेवा में आदर सम्मान की भावना को बढ़ावा देना है।