Movie prime
हिमाचल प्रदेश ने पहली बार जीता विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल
हिमाचल प्रदेश ने पहली बार जीता विजय हजारे ट्रॉफी का फाइनल
 
डलहौज़ी हलचल (केलांग) :-विजय हजारे ट्रोफी के फाइनल में हिमाचल प्रदेश ने तमिलनाडु को हराकर इतिहास रच दिया। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए 2021 विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में हिमाचल प्रदेश ने तमिलनाडु को हराकर खिताब पर कब्जा किया।  

तमिलनाडु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.4 ओवर में 314 रन बनाए, जवाब में हिमाचल ने 47.3 ओवर में 299 रन बनाए लेकिन मैच के अंतिम लम्हों में अंधेरा हो गया। इसके बाद वीजेडी मैथड के तहत हिमाचल को विजेता घोषित कर दिया गया. बता दें हिमाचल ने पहली बार कोई घरेलू टूर्नामेंट जीता। हिमाचल ने पहली बार विजय हजारे ट्रॉफी अपने नाम की।

हिमाचल प्रदेश की जीत में युवा ओपनर शुभम अरोड़ा ने बड़ी भूमिका अदा की. अपना सिर्फ 8वां लिस्ट ए मैच खेल रहे शुभम अरोड़ा ने 131 गेंदों में नाबाद 136 रन बनाए। शुभम अरोड़ा ने अपनी शतकीय पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया. अमित कुमार ने भी 74 रनों की बेहतरीन पारी खेली। अंत में कप्तान ऋषि धवन ने 23 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाकर अपनी टीम को चैंपियन बनाया। तमिलनाडु के लिए विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने 116 और बाबा इंद्रजीत ने 80 रनों की पारी खेली. शाहरुख खान ने भी 21 गेंदों पर 42 रन बनाए लेकिन इन तीनों की ये पारियां तमिलनाडु को जीत दिलाने के लिए नाकाफी साबित हुई।