Movie prime
मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना के अन्तर्गत 74 आवेदनकर्ताओं के लिए साक्षात्कार
मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना के अन्तर्गत 74 आवेदनकर्ताओं के लिए साक्षात्कार
 
मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना के अन्तर्गत 74 आवेदनकर्ताओं के लिए साक्षात्कार
 डलहौजी हलचल (नाहन) :- जिला सिरमौर में आज उपायुक्त राम कुमार गौतम की अध्यक्षता में चयन समिति द्वारा मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना के अन्तर्गत आवेदन कर्ताओं के साक्षात्कार लिए गए।  
इस साक्षात्कार में 74 आवेदनकर्ताओं के साक्षात्कार लिए गए, जिसमें से 65 आवेदनकर्ताओं के स्वीकृत किए गए।  
       उपायुक्त ने बताया कि चयन समिति द्वारा पहली बार सिरमौर मुख्यमंत्री स्वावलम्बन योजना के अन्तर्गत जिला में पैट्रोल पंप लगाने के लिए मंजूरी दी गई जिसके टिक्करी नियोग शिमला के अनिल कुमार शर्मा के 88 लाख के प्रोजैक्ट को मंजूरी दी गई जो कि राजगढ़ क्षेत्र में पैट्रोल पंप स्थापित करेंगे। इसके अतिरिक्त भलार रेणुका के विरेन्द्र सिंह के 84 लाख रूपये पैट्रोल पंप प्रोजैक्ट को मंजूरी दी गई जोकि नौराधार के चाडना में पैट्रोल पंप स्थापित किया जाएगा।
योजना के अर्न्तगत राजगढ की सुनिता देबी की 1 करोड की लागत से बनने वाली एक जैविक फर्टिलाईजर प्रोजेक्ट को मंजूरी दी गई। जोकि यूरिया का विकल्प होगा।

    महाप्रबंधक जिला उद्योग जीएस चौहान ने बताया कि साक्षात्कार में पेट्रोल पंप, शैट्रींग कृषि उत्पादों का भंडार और परिवहन उन्नयन डेरी विकास परियोजना कृषि उपकरणों व औजारों का निर्माण दुग्ध उत्पादों के लिए कोल्ड स्टोरेज सुविधा की स्थापना, गैस्ट हाउस, सेवाएं, स्वीट्स शॉप से सम्बन्धित प्रोजैक्ट समिति के समक्ष आए।

       चयन समिति में एलडीए लीड बैंक के अध्यक्ष राजीव अरोड़ा, पंजाब नैशनल बैंक के डीसीओ एमएस ठाकुर, एसबीआई के डीसीओ पीके मैहता, पशु पालन विभाग के उपनिदेशक विपिन कुमार, उद्यान विभाग के उपनिदेशक सतीश शर्मा उपस्थित रहे।