Movie prime
मनाली की आंचल ने स्कीइंग में कांस्य पदक जीत रच दिया इतिहास
मनाली की आंचल ने स्कीइंग में कांस्य पदक जीत रच दिया इतिहास
 
डलहौज़ी हलचल (कुल्लू) :- यूरोपियन देश मोंटेनेग्रो में हुई स्कीइंग की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में मनाली की आंचल ठाकुर ने भारत के लिए कांस्य पदक जीता है। इससे पहले उन्होंने 2018 में भी टर्की में हुई स्कीइंग की अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। वह देश की पहली महिला खिलाड़ी बन गईं हैं, जिन्होंने स्कीइंग में भारत के लिए किसी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में दो कांस्य पदक जीते हैं।

आंचल ठाकुर का जन्म 28 अगस्त 1996 को हुआ है. साल 2012 में आंचल ने यूथ विंटर ओलंपिक में हिस्सा लिया था। आंचल का भाई हिमांशू ठाकुर भी स्कीइंग खिलाड़ी है। खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मनाली की रहने वाली आंचल ठाकुर ने यूरोपीय देश मोंटेनेग्रो में हुई अंतर्राष्ट्रीय स्कीइंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत कर देश व प्रदेश को गौरवान्वित किया है।

उधर आंचल ठाकुर के पिता रोशन ठाकुर ने बताया कि उनकी बेटी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश और प्रदेश का नाम चमकाया है। आंचल ठाकुर पिछले दो माह से आस्ट्रिया में स्कीइंग का प्रशिक्षण ले रही हैं। उनका यह प्रशिक्षण अगले माह जनवरी तक चलेगा। आंचल को चीन में होने वाले विंटर ओलंपिक के लिए भी क्वालीफाई भी करना है। 

बता दें कि आंचल ठाकुर के पिता रोशन ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 1998 में सोलंगनाला में पैराग्लाइडिंग करवाई थी।