Movie prime
राजकीय माध्यमिक पाठशाला जाँघी का विधायक पवन नैय्यर ने किया शुभारंभ
राजकीय माध्यमिक पाठशाला जाँघी का विधायक पवन नैय्यर ने किया शुभारंभ
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) :- सदर विधायक पवन नैयर ने आज ग्राम पंचायत जाँघी में राजकीय माध्यमिक पाठशाला जाँघी का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया, साथ ही 17.50 लाख से नवनिर्मित समुदाय पंचायत भवन राख का उद्घाटन भी उन्होंने किया। इस दौरान विधायक पवन नैयर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा जीवन का आधार है जो सबके लिए अनिवार्य है इसलिए शिक्षा संबंधी मूलभूत सुविधाओं पर कार्य करना हमारी प्राथमिकता है। इस स्कूल को सतरोन्नत करने के बाद जाँघी,चमेरा,कलसुई और उंआ गांव को सीधा लाभ पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि राजकीय माध्यमिक पाठशाला जाँगी में अध्यापक के पद को जल्द ही भर दिया जाएगा ताकि विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थी अच्छी शिक्षा ग्रहण कर सकें। इस कार्य के लिए विधायक पवन नैयर ने समस्त जाँघी पंचायत की जनता को बधाई दी।

जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सड़कें किसी भी क्षेत्र की जीवन रेखा होती हैं, विधानसभा क्षेत्र चंबा में सड़कों के निर्माण कार्य के लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है। जाँघी से चिना और मल्ला संपर्क सड़क मार्ग के लिए फॉरेस्ट क्लीयरेंस का कार्य पूर्ण हो गया है जिसका शिलान्यास करके शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू करने का आश्वासन उन्होंने दिया।

विधायक पवन नैयर ने यह भी कहा कि शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी दक्ष प्रयास किए जा रहे हैं ।उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पिछले गत वर्षो में अभूतपूर्व विकास के साक्षी रहे हैं  चंबा विधानसभा क्षेत्र का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने के लिए प्रभावी व समयबद्ध कदम उठाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि समूचे चंबा विधानसभा क्षेत्र में संपर्क सड़कों के निर्माण, ग्रामीण विकास, पेयजल सुविधा और बिजली व्यवस्था को प्राथमिकता के आधार पर विशेष कार्य योजना के तहत अमलीजामा पहनाया जा रहा है ताकि आने वाले समय में चंबा विधानसभा क्षेत्र प्रदेश में एक मॉडल विधानसभा क्षेत्र बनकर उभरे। कार्यक्रम के दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मैहला की छात्राओं ने संस्कृति कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में प्रधान ग्राम पंचायत जाँघी रंजीता देवी ने विधायक पवन नैयर को शाॅल व टोपी पहना कर सम्मानित भी किया।

इस अवसर पर मंडल महामंत्री संजीव सूरी,जिला परिषद सदस्य करिंया वार्ड मनोज कुमार, पंचायत समिति अध्यक्ष चंबा ब्लॉक गुरदेव, पंचायत समिति अध्यक्ष मेला ब्लॉक गिल्मा देवी, जिला पंचायत अधिकारी महेश चंद ठाकुर,उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा सुरेश शर्मा, डिप्टी डीईओ हितेंद्र, प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मैहला रंजना शर्मा व विभिन्न पंचायतों से आए पंचायत प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।