Movie prime
भारत रतन अटल बिहारी वाजपेई की जयंती के उपलक्ष पर कार्यक्रम आयोजित
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : पूर्व प्रधानमंत्री भारत रतन अटल बिहारी वाजपेई की जयंती के उपलक्ष पर सुशासन दिवस के तहत भंजराडू के कला केंद्र में कार्यक्रम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की । अपने संबोधन में विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि राजनैतिक   प्रतिबद्धता और आदर्श व्यक्तित्व के धनी अटल बिहारी बाजपेई जी के सिद्धांत हमेशा प्रेरणा स्त्रोत रहेंगे । उन्होंने  कहा कि उनके जीवन यात्रा और किए गए संघर्षों से प्रेरणा भी ली जानी चाहिए ।

उन्होंने यह भी कहा कि उनके द्वारा शुरू की गई अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं से आज ग्रामीण स्तर पर लोग लाभान्वित हो रहे हैं । उन्होंने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का जिक्र करते हुए कहा कि आज विधानसभा क्षेत्र चुराह के दूरदराज क्षेत्रों में सड़क नेटवर्क को मजबूती मिली है इसमें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की भूमिका प्रमुख रही है । उन्होंने यह भी कहा कि आज अटल बिहारी वाजपेई के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित करने के साथ  पिछड़े क्षेत्रों में विकास के कार्यों को तीव्र गति प्रदान करने का संकल्प भी लिया जाना चाहिए ।

विधानसभा उपाध्यक्ष ने इस दौरान वर्तमान सरकार के कार्यकाल में गत चार वर्षों के दौरान विधानसभा क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों और शुरू हुए नए कार्यालयों का जिक्र भी किया । उन्होंने यह भी कहा कि विगत वर्षों के दौरान राजनीतिक उपेक्षा का शिकार रही चुराह घाटी में आज विकास के नए आयाम स्थापित हुए हैं । कार्यक्रम में स्थानीय पंचायत प्रधान कृष्णा महाजन ने  विधानसभा उपाध्यक्ष  का स्वागत किया और शॉल एवं टोपी भेंट कर सम्मानित भी किया । इस दौरान एसडीएम चुराह अपराजिता चंदेल ने भी अपने विचार रखे । कार्यक्रम में स्थानीय स्कूल  की छात्रा अंकिता शर्मा, मनीषा और राजकीय महाविद्यालय की छात्रा अनू ठाकुर ने भी अटल बिहारी बाजपेई के जीवन यात्रा से संबंधित जानकारी पर अपने विचार साझा किए ।

इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने पंचायत भवन भंजराडू में लाइब्रेरी का भी लोकार्पण किया । उन्होंने कहा कि यह लाइब्रेरी कक्षा पांचवी से ऊपर के विद्यार्थियों को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में महत्वपूर्ण पाठन सामग्री उपलब्ध करवाएगी । इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष ने अटल चौक कलौनी मोड़ के समीप अटल बिहारी वाजपेई की भव्य प्रतिमा का अनावरण किया । उन्होंने इस दौरान  केंद्रीय सूचना प्रसारण, खेल एवं युवा मामले मंत्री व हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद अनुराग सिंह ठाकुर के सहयोग से प्रयास संस्था द्वारा चलाई जाने वाली मोबाइल स्वास्थ्य सेवा के दो वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

गौरतलब है कि इस मोबाइल स्वास्थ्य सेवा के माध्यम से लोगों को घर द्वार पर 40 रक्त जांच के साथ चिकित्सीय परामर्श  और दवाई निशुल्क उपलब्ध होगी । इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने चार लाख रुपयों की राशि से नवनिर्मित वर्षा  शालिका  का भी लोकार्पण किया। कार्यक्रम में भगेईगढ़, तरेला, देवी कोठी,  झज्जाकोठी के सांस्कृतिक दलों के कलाकारों सहित महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए ।

इस अवसर पर एसडीएम तीसा अपराजिता चंदेल , अध्यक्ष पंचायत समिति कौशल्या देवी, सदस्य जिला परिषद जयंती दुग्गल, महामंत्री जिला भाजपा वीरेंद्र ठाकुर, अध्यक्ष चुराह भाजपा मंडल ताराचंद ठाकुर, मुख्य सलाहकार एमआर ठाकुर, मुख्य सलाहकार एमआर ठाकुर, अध्यक्ष युवा मोर्चा अमन राठोर, अध्यक्ष अनुसूचित जाति मोर्चा गोविंद कुमार सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।