Movie prime
एनएसएस स्वयंसेवियों की समाज में सकारात्मकता लाने में भूमिका महत्वपूर्ण
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) :- विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बैरागढ़ में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में 25 विद्यार्थियों ने भाग लिया।

इस अवसर पर  डॉ हंसराज ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि एनएसएस स्वयंसेवी समाज को स्वच्छता ,पर्यावरण संरक्षण व मादक पदार्थों के सेवन से होने वाले दुष्प्रभाव  को लेकर जागरूक करने में अहम भूमिका निभा सकते हैं  । उन्होंने यह भी कहा कि  राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भागीदारी सबसे महत्वपूर्ण है। इस तरह की गतिविधियों में  भाग लेने से छात्रों में देशभक्ति व समाज सेवा की भावना जागृत होने के साथ  अनुशासन में रहने की प्रेरणा भी मिलती है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाई व खेलों के साथ साथ विद्यालय द्वारा आयोजित अन्य गतिविधियों  में भी भाग लेना चाहिए। विधानसभा उपाध्यक्ष ने विद्यालय को विद्यार्थियों  के प्रोत्साहन के लिए विधायक निधि से 51 हजार रुपए देने की भी घोषणा की।

एनएसएस  स्वयंसेवियों की समाज में सकारात्मकता लाने में भूमिका महत्वपूर्ण

कार्यक्रम में विधानसभा उपाध्यक्ष को राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी प्रवीण कुमार ने एनएसएस कैप पहनाकर सम्मानित भी किया। विद्यालय के कार्यकारी प्रधानाचार्य सुषमा भारद्वाज ने राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर के माध्यम से आयोजित की गई विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बच्चों द्वारा विशेष तौर पर   सफाई व स्वच्छता के प्रति साथ लगते गांवों में लोगों को जागरूक किया गया ।

समापन कार्यक्रम में एसडीएम चुराह अपराजिता चंदेल भी विशेष रूप से मौजूद रही। इस अवसर पर युवा मोर्चा अध्यक्ष अमन राठौर , एसएमसी प्रधान जय राम व विद्यालय के अध्यापक मौजूद रहे।