Movie prime
विद्यार्थियों की सुविधा के लिए आवश्यक कदम उठाएं जेएनबी प्रबंधन --विधानसभा उपाध्यक्ष
विद्यार्थियों की सुविधा के  लिए  आवश्यक कदम उठाएं जेएनबी प्रबंधन --विधानसभा उपाध्यक्ष 
 
डलहौजी हलचल (चंबा) :- विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज की अध्यक्षता में जवाहर नवोदय विद्यालय सरोल के स्थानीय विद्यालय प्रबंधन और स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों के अभिभावकों सहित आज बैठक का आयोजन किया गया ।

बैठक में  उपायुक्त  डीसी राणा भी विशेष तौर पर मौजूद रहे । विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने इस दौरान स्कूल प्रबंधन से सभी छात्रावासों में विद्यार्थियों की सुविधा के  लिए  आवश्यक कदम उठाने को कहा ।

डॉ हंसराज ने यह निर्देश भी दिए कि स्कूल परिसर में विभिन्न भवनों की वर्तमान स्थिति के अनुरूप आवश्यक मरम्मत और रखरखाव के लिए मामला जवाहर नवोदय विद्यालय प्रबंधन समिति के मुख्यालय को भेजा जाए ।

विभिन्न छात्रावासों के टूटे हुए शीशे को बदलने, वॉशरूम में लीकेज , गरम पानी की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए विधानसभा उपाध्यक्ष ने  स्कूल के प्रधानाचार्य से हिमाचल प्रदेश लोक निर्माण विभाग  और हिम ऊर्जा के माध्यम से प्राक्कलन तैयार करवाने के निर्देश  दिए । उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से बाउंड्री वॉल लगाने और सीसीटीवी कैमरा स्थापित करने को भी कहा ।

बैठक में अभिभावकों द्वारा रखी गई मांग के अनुरूप  सभी छात्रावासों में बच्चों की सुविधा के किए जाने वाले आवश्यक कार्यों पर चर्चा के दौरान डॉ हंसराज ने कहा कि स्कूल प्रबंधन विभिन्न भौगोलिक परिस्थितियों के अनुरूप सभी छात्रावासों के उन्नयन करण को लेकर जवाहर विद्यालय प्रबंधन समिति के मुख्यालय को इस संबंध में कार्य योजना भेजें ।

स्कूल में पेयजल आपूर्ति पर विस्तृत समीक्षा के दौरान उपायुक्त डीसी राणा ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को  बोरवेल की री फ्लशिंग करने और साथ  लगते गांव के बाशिंदों की सुविधा के लिए भी किसी उपयुक्त स्थल पर अतिरिक्त पेय जल भंडारण टैंक बनाने  के निर्देश देते हुए कहा कि विभाग द्वारा स्कूल के लिए उपयुक्त मात्रा में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित बनाई जाए ।

उन्होंने यह निर्देश भी दिए कि स्कूल प्रबंधन द्वारा विभिन्न भवनों की गुणवत्ता जांच के लिए  स्ट्रक्चर ऑडिट जल्द करवाया जाए ।

स्कूल परिसर में खेल मैदान बनाने और अन्य मुद्दों पर भी विस्तृत चर्चा की गई ।

इससे पहले विधानसभा उपाध्यक्ष डॉक्टर हंसराज, उपायुक्त डीसी राणा और विभिन्न अधिकारियों ने स्कूल परिसर एवम छात्रावासों का निरीक्षण भी किया ।

बैठक एसडीएम नवीन तंवर, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण जीत सिंह ठाकुर, प्रधानाचार्य देवेश नारायण,खंड विकास अधिकारी ओपी ठाकुर  सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, अभिभावक एवं स्कूल के  शिक्षक उपस्थित रहे ।