Movie prime
सतोवरी में दो दिवसीय राज्य महिला आयोगों की परिसंवाद बैठक का समापन
सतोवरी में दो दिवसीय राज्य महिला आयोगों की परिसंवाद बैठक का समापन
 
डलहौज़ी हलचल (धर्मशाला) : राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा, रेखा शर्मा ने कहा कि महिलाओं के कौशल विकास एवं क्षमता निर्माण पर विशेष बल दिया जाएगा ताकि महिलाओं की आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ हो सके। धर्मशाला के सतोवरी में महिला आयोगों की परिसंवाद बैठक के समापन पर बतौर मुख्यातिथि राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा ने कहा कि महिला आयोगों को शक्तियां प्रदान करेन की दिशा में उचित कदम उठाए जा रहे हैं।
    उन्होंने कहा कि कई राज्यों में महिला आयोग बहुत ही बेहतर तरीके से महिलाओं की समस्याओं का समाधान सुनिश्चित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय महिला आयोग भी समय-समय पर मार्गदर्शन सुनिश्चित कर रहा है।
    इस अवसर पर राज्य महिला आयोग की सदस्य सचिव एकता काप्टा ने राष्ट्रीय महिला आयोग द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों की विस्तार से जानकारी दी।
    महिला बाल विकास विभाग की निदेशक राखी काहलों ने महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए विभाग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि महिला आयोग के माध्यम से महिलाओं की शिकायतों एवं समस्याओं का समयबद्ध निपटारा किया जा रहा है।
    इससे पहले राज्य महिला आयोग की सदस्य इंदुबाला ने राष्ट्रीय महिला आयोग एवं सभी राज्यों के आयोगों के अध्यक्षों, उपाध्यक्षों, सदस्यों और सदस्य सचिवों का स्वागत किया। उन्होंने इस दो दिवसीय परिसंवाद को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग का धन्यवाद भी किया।