Movie prime
वेटरनरी अस्पताल चंबा में ड्यूटी के दौरान दम घुटने से चौकीदार की मौत
वेटरनरी अस्पताल चंबा में ड्यूटी के दौरान दम घुटने से चौकीदार की मौत
 
डलहौज़ी हलचल (चंबा) : थाना सदर चंबा के अंतर्गत एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत का मामला सामने आया है। मृतक वेटरनरी अस्पताल चंबा में चौकीदार के तौर पर कार्यरत था। मृतक की पहचान ओमप्रकाश पुत्र भगतराम निवासी गांव भलोठा डाकघर कठना तहसील जिला चंबा उम्र 59 वर्ष के रूप में की गई है। जाँच के आधार पर आधार पर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने इस मामले में  धारा 174 के अंतर्गत कार्यवाही अमल में लाई गई है।   

मिली जानकारी के मुताबिक मृतक रात के समय ड्यूटी पर तैनात था। इस दौरान सुबह जब ड्यूटी देकर वो घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसको फोन किया। लेकिन कई बार फोन करने के बावजूद उक्त व्यक्ति ने फोन नहीं उठाया तो उसका पुत्र जीवन कुमार उसको देखने के लिए खुद बैटनरी अस्पताल चंबा पहुंचा। उसने वहां देखा कि गेट पर ताला लगा हुआ है। उसने कई बार आवाज लगाई तथा फोन भी किया लेकिन जब उत्तर ना मिला उसने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने विभागीय कर्मचारी तथा ओमप्रकाश के परिजनों के समक्ष ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया। जिस कमरे में चौकीदार रहता था वो भी बंद पाया गया। दरवाजा तोड़ने अंदर से किसी चीज के जलने की तेज दुर्गंध आ रही थी। पुलिस ने जब अंदर देखा तो दरवाजे के बिल्कुल साथ ही एक गद्दा तथा कंबल जो जमीन पर बिछे थे, जले हुए पाए गए। इसके साथ एक हीटर एक्सटेंशन बोर्ड के साथ ऑन पाया गया तथा कमरे में लगे टेबल के दूसरी तरफ ओम प्रकाश मृत अवस्था में पाया गया। जानकारी के अनुसार कमरे का तापमान इतना ज्यादा हो चुका था कि दीवार पर लगी घड़ी तक सिकुड़ गई थी।

मृतक के परिजनों ने इस घटना को लेकर किसी पर कोई शक नहीं जताया है पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है पुलिस थाना सदर के एसएचओ सकीनी कपूर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई कर रही है।